How to download Tik Tok videos without watermark in Hindi? - बिना वॉटरमार्क के Tik Tok वीडियो कैसे डाउनलोड करें हिंदि मे?

How to download Tik Tok videos without watermark in Hindi? - बिना वॉटरमार्क के Tik Tok वीडियो कैसे डाउनलोड करें हिंदि मे?

TikTok के बारे में कौन नहीं जानता है? आज के समय में दुनिया के बच्चे इस TikTok App के बारे में जानते हैं। इस मामले में, भले ही आप इसका उपयोग करना जानते हों, लेकिन क्या आप जानते हैं कि टिकटोक का वीडियो कैसे डाउनलोड किया जाता है? अगर आपको इसका जवाब नहीं पता है, तो यह लेख आज आपके लिए बहुत सारी जानकारी देने वाला है।
TikTok App में Save Video का विकल्प है लेकिन इसमें वॉटरमार्क के बिना वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा नहीं है। ऐसी स्थिति में, कई लोगों को संदेह है कि वॉटरमार्क के बिना TikTok वीडियो कैसे डाउनलोड करें? तो आज मैंने सोचा कि क्यों न आपको, लोगों को ऐसे बेहतरीन तरीके से पेश किया जाए, जिसके इस्तेमाल से आप आसानी से मुफ्त में TikTok वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। तो चलिए बिना देर किये शुरू करते हैं।

What is TikTok Video? - TikTok विडिओ क्या है?

How to download Tik Tok videos without watermark in Hindi? - बिना वॉटरमार्क के Tik Tok वीडियो कैसे डाउनलोड करें हिंदि मे?

TikTok वीडियो बाकी वीडियो की तरह ही हैं लेकिन इन्हें TikTok के प्लेटफॉर्म में बनाया गया है, इसलिए इन्हें TikTok वीडियो कहा जाता है। TikTok प्लेटफ़ॉर्म के रचनाकारों को TikTok प्लेटफ़ॉर्म में कई टूल, फीचर्स और फिल्टर दिए जाते हैं ताकि वे बहुत अच्छे लिप-सिंकिंग वीडियो और अन्य वीडियो भी बना सकें।
इसके अलावा अगर आप चाहें तो अपने वीडियो को अपनी जरूरत के अनुसार एडिट कर सकते हैं। इससे वे कम समय में आसानी से अच्छी सामग्री तैयार कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि कोई भी नौसिखिया इस ऐप का इस्तेमाल अच्छी वीडियो सामग्री बनाने के लिए भी कर सकता है, वह भी कम समय में। इससे पता चलता है कि यह Short Format वीडियो ऐप उपयोगकर्ता के अनुकूल है।

Why are TikTok Videos without Watermark needed? - वॉटरमार्क के बिना TikTok वीडियो की आवश्यकता क्यों है?

वॉटरमार्क के बिना TikTok वीडियो की बहुत आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, जिन लोगों को उन वीडियो को प्रकाशित करना है, उन्हें व्हाट्सएप या इंस्टाग्राम स्टोरीज जैसे अन्य प्लेटफार्मों पर ऐसे वीडियो की आवश्यकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वॉटरमार्क वाले वीडियो में भविष्य में कॉपीराइट समस्याओं जैसी समस्याएं हो सकती हैं।
इसके अलावा, वे ऐसे वीडियो देखने में पेशेवर नहीं हैं। इसलिए, हमें वॉटरमार्क के बिना टिकटॉक वीडियो को आसानी से डाउनलोड करने के लिए कुछ तरीके की आवश्यकता है।

Why do you need a video downloader to download Tik Tok videos?टिक टॉक वीडियो डाउनलोड करने के लिए वीडियो डाउनलोडर की आवश्यकता क्यों है?

आइए उन सभी कारणों के बारे में जानते हैं कि आपको टिक टोक वीडियो डाउनलोड करने के लिए वीडियो डाउनलोडर की आवश्यकता क्यों है।
  1. इस प्रकार के वीडियो डाउनलोडर का उपयोग करने के पीछे मुख्य कारण यह है कि हम ऐसे वीडियो चाहते हैं जिनमें किसी प्रकार का वॉटरमार्क न हो। चूंकि जिन वीडियो में वॉटरमार्क होते हैं वे बहुत आकर्षक नहीं होते हैं, बिना वॉटरमार्क वाले वीडियो देखने की अधिक मांग होती है।
  2. इसी समय, आप यहां आसानी से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं जिसमें किसी भी प्रकार का वॉटरमार्क नहीं है, डिफ़ॉल्ट एप्लिकेशन ऐप में ऐसा करना संभव नहीं है।
  3. TikTok वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको वॉटरमार्क के बिना किसी भी तरह के थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन या सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है।
  4. यह वीडियो डाउनलोडिंग सेवा पूरी तरह से मुफ्त है, इसलिए आप इसे आसानी से अपने अनुसार डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download TikTok Video? - TikTok वीडियो डाउनलोड कैसे करे?

  1. अपने स्मार्टफोन पर TikTok ऐप खोलें।
  2. उस वीडियो को देखें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  3. स्क्रीन के दाईं ओर नीचे शेयर बटन पर टैप करें।
  4. उसके बाद, Copy Link बटन पर टैप करें।
  5. अपना ब्राउज़र खोलें और TiktokShort.com/download पर जाएं और ऊपर दिए गए टेक्स्ट फ़ील्ड में अपनी कॉपी की गई लिंक को पेस्ट करें।
  6. उसके बाद, डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।
  7. लिंक उत्पन्न करने के लिए कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें। अब आप वॉटरमार्क के बिना TikTok वीडियो को बचाने के लिए तैयार हैं।
How to download TikTok Video? - TikTok वीडियो डाउनलोड कैसे करे?
How to download TikTok Video? - TikTok वीडियो डाउनलोड कैसे करे?

Android फोन में TikTok वीडियो डाउनलोड कैसे करें?

यदि आप अपने स्मार्टफोन पर TikTok वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप एक अच्छी वेबसाइट "TikTokshort.com" पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। यह वेबसाइट एक ऐसा मुफ्त ऑनलाइन टूल प्रदान करती है जिससे आप बिना वॉटरमार्क के आसानी से और जल्दी से टिकटॉक वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं, वह भी मुफ्त में।
इसके साथ ही आप चाहें तो अपनी जरूरत के मुताबिक वीडियो के अलावा एमपी 3 भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि आपको अपने स्मार्टफोन में कुछ अतिरिक्त सॉफ्टवेयर या कोई थर्ड पार्टी ऐप इंस्टॉल नहीं करना है। फिर चाहे आप एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करें या आईफोन का।
इसमें बहुत कुछ नहीं है, केवल आपको टिकटॉक ऐप से उस वीडियो के लिंक को कॉपी करना होगा जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं और फिर टिकटोक वीडियो डाउनलोडर में यूआरएल पेस्ट करें। उसी समय, आपको वीडियो डाउनलोड या एमपी 3 का विकल्प मिलता है, ताकि आप बिना वॉटरमार्क के वीडियो डाउनलोड कर सकें।
मैंने आपको सभी steps के बारे में बताया है ताकि आप आसानी से किसी भी TikTok वीडियो को डाउनलोड कर सकें।

आपने आज क्या सिखा?

मुझे उम्मीद है कि आपको मेरा टिक वीडियो डाउनलोड करने का तरीका यह लेख पसंद आया होगा। यह मेरा हमेशा से ही प्रयास रहा है कि पाठकों को टिक्कॉक से वीडियो डाउनलोड करने के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करूँ ताकि उन्हें उस लेख के संदर्भ में अन्य साइटों या इंटरनेट पर सर्च न करना पड़े।
इससे उनका समय भी बचेगा और उन्हें एक ही जगह पर सारी जानकारी भी मिल जाएगी। यदि आपको इस लेख के बारे में कोई संदेह है या आप चाहते हैं कि इसमें कुछ सुधार होना चाहिए, तो इसके लिए आप नीचे टिप्पणी लिख सकते हैं।
अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो बिना वॉटरमार्क के Tiktok वीडियो कैसे डाउनलोड करें या कुछ सीखने को मिले, तो कृपया इस पोस्ट को सोशल नेटवर्क जैसे कि फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर करें।
Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
Unknown
admin
June 19, 2020 at 10:49 AM ×

Best article sir keep writing

Congrats bro Unknown you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar