How to earn money from Paytm - Paytm से पैसे कैसे कमाए हिंदि मैं

How to earn money from Paytm - Paytm से पैसे कैसे कमाए हिंदि मैं

How to earn money from Paytm Paytm से पैसे कैसे कमाए हिंदि मैं

वर्तमान समय में, कौन पैसा कमाना नहीं चाहता है, और अगर पैसा कमाना घर बैठे शुरू होता है, तो इससे अच्छी कोई बात नहीं हो सकती है। आपको ऐसी जानकारी के लिए बता दूं कि ऑनलाइन आपको कई ऐसे एप्लिकेशन मिलेंगे, जिनके द्वारा आप घर बैठे आसानी से पैसा कमा सकते हैं। इससे आपकी अच्छी कमाई शुरू हो जाएगी।

मुझे इन सभी एप्लीकेशन के अंदर Paytm बहुत पसंद है। यही कारण है कि Unique Paytm एक बहुत ही लोकप्रिय ऐप है और जब भी ऑनलाइन भुगतान एक साथ करने की बात आती है, तो हमारे दिमाग में केवल Paytm ही दिखाई देता है। इसीलिए आज मैंने सोचा कि आपको बताया जाए कि आप Paytm में पैसा कैसे कमाए, भले ही आप घर बैठे हों। वैसे, Paytm से पैसे कमाने के क्या तरीके हैं, जिसका विषय आज हम लेख के माध्यम से लेख से जानेंगे? इसलिए लेख को अंत तक पढ़ें।

What is Paytm App? - Paytm App क्या है?

Paytm वास्तव में पैसे का आदान-प्रदान करने के लिए एक बहुत लोकप्रिय मंच है। यह मुख्य रूप से भुगतान हस्तांतरण के लिए उपयोग किया जाता है। आप Paytm के साथ बैंकिंग का काम भी कर सकते हैं। अगर आप Paytm से ऑनलाइन कमाई करना चाहते हैं, तो Paytm पर कई तरीके उपलब्ध हैं। जिसकी मदद से आप Paytm से पैसे कमा सकते हैं। Paytm से पैसे कमाने के लिए, यह मुख्य रूप से cashback है, खुद के उत्पादों को बेचना, Affiliate marketing, Paytm उत्पादों को बेचना, और Promo code का उपयोग करना, आदि। इन सभी मायम के आधार पर, Paytm से पैसा कमाया या कमाया जा सकता है। Paytm मूल कंपनी है। तो आप इस पर काम कर सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि आप Paytm में कमाए गए सभी पैसे को आसानी से अपने बैंक अकाउंट या Paytm Wallet में भी जोड़ सकते हैं।

Features of Paytm - Paytm कि विशेषताएं 

जैसा कि मैंने पहले ही कहा है कि Paytm एक बहुत ही भरोसेमंद कंपनी है। इसलिए Paytm में कई विशेषताएं हैं, जिन्हें उपयोगकर्ता बहुत पसंद करता है।
  1. Paytm आपको बिना किसी जोखिम के पैसे का आदान-प्रदान करने की अनुमति देता है।
  2. आप अपने बैंक खाते को Paytm से लिंक कर सकते हैं। ताकि अगर आप किसी भी व्यक्ति से Paytm के माध्यम से पैसा ले। तो आप इसे सीधे बैंक खाते में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।
  3. टीएम ने अपने यूजर के लिए Paytm मॉल नाम से एक प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इसकी मदद से हर Paytm यूजर अपने पसंदीदा को Paytm मॉल से ही खरीद सकता है।
  4. Paytm के माध्यम से कैशबैक और एफिलिएट मार्केटिंग करके घर से आसानी से कैश कमाया जा सकता है।
  5. Paytm में गेम खेलकर पैसा कमाया जा सकता है। गेम खेलकर भी आप अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

How to earn money from Paytm 2020 - Paytm से पैसे कैसे कमाए 2020

How to earn money from Paytm 2020 - Paytm से पैसे कैसे कमाए 2020

चलिए अब जानते हैं कि आप Paytm का उपयोग करके पैसे कैसे कमा सकते हैं।

  • By cashback - कैशबैक के द्वारा
Paytm मुख्य रूप से कैशबैक की मदद से पैसा कमाता है, और Paytm कैशबैक पर्याप्त से अधिक है, और इस घटना में हर लेनदेन पर कुछ कैशबैक शामिल हैं। यदि आप इस एप्लिकेशन से किसी भी प्रकार की खरीदारी करते हैं। तो आपको इस एप्लीकेशन में कैशबैक दिया जाता है। इसके अलावा, कैशबैक मोबाइल रिचार्ज और पेमेंट ट्रांसफर पर भी उपलब्ध है। इसीलिए अगर आप दुकान, मोबाइल चार्ज या बिल का भुगतान करते हैं। तो उससे पहले, इस एप्लिकेशन में कैशबैक ऑफ़र देखें। Paytm में कैशबैक की मदद से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं, और इससे आपको बहुत फायदा भी हो सकता है।

  • By selling your own Product - अपना खुद का Product बेच कर

यदि आप एक दुकानदार हैं, और आपके पास किसी भी कार की दुकान से सामान है, और आप इसे ऑनलाइन बेचकर पैसा कमाना चाहते हैं। तो उसके लिए पहला Paytm आता है। Paytm के भीतर, आप अपनी दुकान में किसी भी प्रकार की कार की दुकान को अपलोड कर सकते हैं और उसे ऑनलाइन बेच सकते हैं। जब आप अपने उत्पादों को Paytm को भुगतान करते हैं लोड हो रहा है और आगंतुक ने उस स्रोत को खरीद लिया है। तो आपको पैसा मिलता है। साथ ही, आपके उत्पाद ऑनलाइन बिकने लगेंगे। उसके बाद, ग्राहकों के बीच आपकी संपत्ति की लोकप्रियता भी बढ़ेगी।

  • By selling products of Paytm - Paytm के उपाद बेच कर

आज के समय में बहुत से ऐसे लोग हैं जो Paytm के उत्पादों को बेच रहे हैं। जो पुनर्विक्रेता के रूप में काम करके पैसा कमाना चाहते हैं। इसके लिए Paytm आपको यह काम करने का मौका दे रहा है। Paytm के साथ, आप एक पुनर्विक्रेता के रूप में काम करना शुरू कर सकते हैं। यदि आप यह काम शुरू करते हैं, तो आपको Paytm उत्पादों में से किसी एक को चुनना होगा और इसे सोशल मीडिया के माध्यम से बेचकर कीमत बढ़ानी होगी। इसके कारण, Paytm के साथ-साथ, रीसेलिंग का कार्य बहुत अधिक मात्रा में किया जा रहा है। तो अगर आप भी इस काम को शुरू करना चाहते हैं। तो आसानी से हो सकता है।

  • From Affiliate Marketing - Affiliate Marketing से

ऐसी कई कंपनियाँ Affiliate Marketing से इंटरनेट पर उपलब्ध हैं। जो अपनी संपत्ति को बेचने के लिए भी भुगतान करता है। उस काम को Affiliate Marketing कहा जाता है। संबद्ध विपणन वर्तमान में बहुत लोकप्रिय है। यही वजह है कि Paytm ने भी एफिलिएट मार्केटिंग का काम शुरू कर दिया है। Affiliate Marketing शुरू करके, यदि आप अपने Affiliate Marketing खाते से Paytm के किसी भी उत्पाद को खरीदते हैं और उस उत्पाद को सोशल मीडिया पर साझा करते हैं, तो आपको इसमें कुछ कमीशन मिलता है। जब आप Paytm से Affiliate Marketing करते हैं और उन Products के Link को Affiliate Link में बदलते हैं, तो उन्हें सोशल मीडिया पर शेयर करें। इस तरह के एक स्रोत की बहुत मांग है, और वह एक बालक है। ताकि उस संपत्ति को खरीदने की संभावनाएं बढ़ जाएं।

  • By Promo Code - Promo Code के द्वारा

By Promo Code - Promo Code के द्वारा

प्रोमो कोड के माध्यम से कई कैशबैक ऑफर Paytm पर उपलब्ध हैं। यह स्वचालित रूप से सीमित राशि पर आता है, लेकिन Paytm फेस्टिवल और इवेंट के अनुसार, यह अपना प्रोमो कोड लॉन्च करता रहता है। यदि उपयोगकर्ता उन PromoCode का उपयोग करता है, तो उन्हें मोबाइल शुल्क, बिल भुगतान और खरीदारी में बहुत लाभ मिलता है। इसके अलावा अगर आप प्रोमो कोड का उपयोग करके कोई बिल भुगतान या मोबाइल चार्ज करते हैं। तो आपको Paytm Wallet में कैशबैक मिलेगा। आप भी इस मायम की मदद से Paytm से काफी पैसा कमा सकते हैं।

  • Playing the games - Game खेलकर

Paytm से पैसे ट्रांसफर करना गेम खेलकर किया जाता है। इसके साथ ही Paytm पर आर्डर सेल एंड बाय का भी काम है। इसके साथ ही Paytm ने गेम खेलने की सुविधा भी दी है। जिसके साथ यूजर गेम खेलकर पैसे कमा सकता है। गेम खेलने के लिए Paytm ने मूल रूप से Paytm First Game नामक गेमिंग प्रोजेक्ट पोस्ट किया है। जिसके साथ यूजर गेम खेलकर आसानी से पैसे कमा सकता है। इसमें यूजर को एक साधारण गेम खेलना होता है। और जब गेम बनाया जाता है, तो उपयोगकर्ता को कुछ पैसे मिलते हैं। हर कोई पैसे का आदान-प्रदान करने के लिए Paytm का उपयोग करता है, लेकिन बहुत कम लोग Paytm से पैसा कमा रहे हैं। लेकिन आज आप Paytm से पैसे कैसे कमाते हैं। और किस तरीके से Paytm से पैसा कमाया जाता है। मैंने आपको इसके बारे में विस्तार से बताया है।
Playing the games - Game खेलकर

How to make money with Paytm - Paytm से पैसे कैसे कमाए

मुझे आशा है कि आपको मेरा लेख Paytm से पैसे कमाने का तरीका पसंद आया होगा। मैं हमेशा पाठकों को Paytm क्या है हिंदी में पूरी जानकारी देने की कोशिश करता हूं, ताकि उन्हें उस लेख के संबंध में अन्य साइटों या Internet पर खोज न करनी पड़े। इससे उनका समय भी बचेगा और उन्हें सारी जानकारी एक ही जगह मिल जाएगी। यदि आपके मन में इस लेख के बारे में कोई संदेह है या आप चाहते हैं कि इसमें कुछ सुधार होना चाहिए, तो इसके लिए आप निचे Comment Box मैं लिख सकते हैं। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो Paytm में पैसे कैसे कमाएं या कुछ सीखने को मिले, तो कृपया इस पोस्ट को सोशल नेटवर्क जैसे कि फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर करें।
Previous
Next Post »