Jio Phone से पैसे कैसे कमाए हिंदी में पूरी जानकारी - Jio Phone se paise kaise kamaye

तो दोस्तों पहले स्वागत है आपको इस आर्टिकल में,

तो दोस्तों क्या आप Jio Phone इस्तेमाल करते है? क्या आप चाहते है की Jio Phone से पैसे कमाने के लिए? तो दोस्तों आप एकदम सही प्लेटफार्म पर लैंड हुए हो जहाँ हम आपको बताने वाले है की Jio Phone से पैसे कैसे कमाए? तो दोस्तों अगर आप भी चाहते है की हम भी Jio Phone से पैसे कमाने के लिए  तो इस आर्टिकल के आखिर तक जुड़े रहिये. आज में आपको इस आर्टिकल में ऐसे बहत सारे तरीके बताऊंगा जिसकी हेल्प से आप भी Jio Phone से पैसे कमा पाएंगे तो बिना देरी किए चलिए सुरु करते है.
Jio Phone से पैसे कैसे कमाए हिंदी में पूरी जानकारी - Jio Phone se paise kaise kamaye

अब हर कोई ऑनलाइन से पैसे कमा रहे है. बहत ही आसान हो गया है की ऑनलाइन से पैसे कमाने का. अब बहत सारे ब्यक्ति ऐसे है जो अपनी करियर को येही ऑनलाइन फील्ड में हीं रख चुके है. बात यहाँ नहीं है की जिसके पास सिर्फ एंड्राइड या कंप्यूटर या लैपटॉप हो सिर्फ वो ही ऑनलाइन से पैसे कम पायेगे अगर आपके पास एक जिओ फ़ोन भी है तो आप उससे भी अच्छा खासा पैसे कमा सकते हो.

Jio Phone क्या है?

Jio Phone कंपनी मुकेश अम्बानी जी की है. जिओ फ़ोन एक एक ऐसे कीपैड वाला फ़ोन है जिससे हम एंड्राइड जैसे features मिलता है और हम उससे इन्टरनेट भी एक्स्सस कर सकते है. ये फ़ोन इंडिया में लंच की गयी है जिओ कंपनी के मालिक मुकेश अम्बानी के द्वारा. Jio कंपनी ने अपना jio फ़ोन को सन 2017 जुलाई 21 में लंच किआ था. Jio फ़ोन इंडिया में पहला कीपैड फ़ोन है जो की 4G Phone है. Jio फ़ोन के प्राइस सिर्फ 1500 रुपया है. ये तिन साल की वारंटी के साथ आता था.

Jio Phone से पैसे कैसे कमाए

जिओ फ़ोन से पैसे कमाने के बहत सारे तरीके है लेकिन हम यहाँ कुछ इम्पोर्टेन्ट तरके का बात करेंगे. जिओ फ़ोन से पैसे कमाना बहत ही आसान है. लेकिन आपको हर चीज़ के लिए थोडा मेहनत तो करना ही पडेगा. निचे उन तरीके को कहा गया है जिससे आप जिओ फ़ोन से पैसे कमा सकते हो. तो चलिए सुरु करते है.

1. Facebook से पैसे कमाए

अभी के समय बहत से लोग फेसबुक से पैसे कमा रहे है. फेसबुक से पैसे कमाने के लिए बसिकाल्ली आपको कुछ जर्रूरत चीज़े की आबस्यकता पड़ता है और वो है एक एंड्राइड मोबाइल और इन्टरनेट कनेक्शन. लेकिन अब आप जिओ फ़ोन से भी अच्छा खासा पैसे कमा पायेंगे. फेसबुक से पैसे कमाना इतना मुस्किल नहीं है की आप नहीं कर सकते हो ये बिलकुल भी नहीं है आपको कुछ भी घबराने का चिंता नहीं है. आपको सिर्फ अपना जिओ फ़ोन का इस्तेमाल करके एक फेसबुक अकाउंट खोलना है अगर आप पहले से अकाउंट खोला है तो कोई बात नहीं इससे और अच्छा है. और उसके बाद आपको अपना एक फेसबुक पेज बनाना होता है और उसको पोपुलर होने दे जब आपका फेसबुक पेज पैसे कमाने के लिए तयार हो गया तो तब आप फेसबुक का एड्स लगाकर पैसे कमा सकते हो.

2. Youtube से पैसे कमाए

जिओ फ़ोन में आप अपना एक Youtube चैनल बना कर भी पैसे कमाँ सकते हो. Youtube से पैसे कमाना इतना मुस्किल नहीं है जितना आप लोग सोच रहे हो लेकिन हाँ हो सकता है की आप जब अपना जिओ फ़ोन से यूटूब चैनल को मैनेज करेंगे तो आप के लिए ये थोडा सा मुस्किल हो सकता है.

Youtube से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले एक यूटूब चैनल बनाना होगा यूटूब से पैसे कमान के लिए आपको किसी भी ताराका कोई भी इन्वेस्टमेंट करने की कोई भी जर्रूरत नहीं है. आप बिलकुल फ्री में अपना यूटूब जर्नी स्टार्ट कर सकते हो. उसके बाद आप को रेगुलर बेसिस पे यूनिक वीडियोस लोगों को पसंद आने वाला वीडियोस को बनाके यूटूब पे अपलोड करके रहना बॉस. ध्यान रहे की यूटूब की किसी और क्रिएटर्स की कंटेंट को चुराना मत मेरा मतलब किसी की भी कंटेंट को कॉपी मत करना बरना पीछे आपको पछताने के लिए पड़ सकता है.

उसके बाद आप यूटूब को मोनेटाइज करके गूगल अद्सेंसे की एड्स लगा कर पैसे कमा सकते हो. लेकिन रुको रुको यहाँ यूटूब से पैसे कमाने के लिए अपना चैनल को मोनेटाइज करने के लिए भी कुछ रूल्स है. और वो रूल्स ये है की आपका चैनल का सब्सक्राइबर 1000 होना चाहिए और वाच टाइम 4000 घंटा होना चाहिए. उसके बाद ही आपका चैनल मोनेटाइज के लिए रिव्यु के लिए भेजा जाएगा बरना नहीं.

3. Paytm रिचार्ज करके

आप Paytm से भी किसी का भी किसी भी प्रकार का रिचार्ज करके आप Paytm कैश कमा सकते हो. ये भी आपका जिओ मोबाइल से हो सकता है. इसके लिए आपको सिर्फ Paytm अप्प को डाउनलोड करके उसमे से पैसे कमा सकते है. डाउनलोड करने के लिए आपको आपका जिओ अप्प स्टोर्स में से Paytm अप्प को सेलेक्ट करके उसको डाउनलोड कर सकते है. इसके बाद आपको अछे अछे कैशबैक वाला रिचार्ज प्लान्स से रिचार्ज करके पैसे कमा सकते है.

Paytm से पैसे कमाने के लिए आपको दुसरे की मोबाइल रिचार्ज करने पड़ेगी. इसके लिए आपको दुसरे की मोबाइल रिचार्ज करने की बाद उनसे पैसे ले लेना है और बाद में आपको कैशबैक भी मिल जाएगा. आप मोबाइल पोस्टपेड रिचार्ज करके भी पैसे कमा सकते है. सिर्फ मोबाइल ही नहीं आप किसी भी तरीके का बिल पेमेंट करके आप पैसे कमा सकते हो. यदि आप Paytm से पैसे कैसे कमाए के बारे में ज्यादा बेहतर तरीके जानने के लिए चाहते है तो आप हमारा ये पोस्ट पढ़ सकते है:- Paytm से पैसे कैसे कमाए हिंदि मैं

4. Jio Chat से पैसे कमाए

Jio Chat से पैसें कैसे कमाए? ये कैसे? ये तो आप सोच रहे होंगे की Jio Chat से कैसे पैसे कमाए? तो हाँ आप भी Jio Chat से पैसे कैसे कमा सकते है. लेकिन कैसे? तो चलिए जानते है की Jio Chat से पैसे कैसे कमाए?

तो Jio Chat से पैसे कमाने के लिए आपको जिओ चाट की रेफरल प्रोग्राम पे ज्वाइन होना होगा जिससे आप पैसे कमा पायेंगे. जिओ चाट की नए ऑफर के अनुसार आप जिओ चाट से रेफ्फेर करके दो हज़ार तक पैसे कमा पायेंगे. तो दोस्तों जिओ चाट से पैसे कमाने के लिए पहले आपको जिओ चाट अप्प को डाउनलोड करना होगा. जिओ चाट अप्प को डाउनलोड करने के लिए आपको जिओ फ़ोन का जिओ स्टोर में जाना होगा और उसमे से आपको जिओ चाट अप्प को सेलेक्ट करके उसको डाउनलोड कर लेना है. सेकंड स्टेप है आपको जिओ चाट अप्प में आपका मोबाइल नंबर डालकर लॉग इन कर लेना है. थर्ड स्टेप है जिओ चाट अप्प का रेफ्फेरल link को आपको सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे की व्हात्सप्प, फेसबुक और ट्विटर पर शेयर करना होगा. 

इसके बाद जो भी दोस्त उस link पर क्लिक करके उस अप्प को डाउनलोड करके उसपर रजिस्टर करेगा तो आपको आपका कमीशन मिल जाएगा आपके जिओ मनी वॉलेट पर. इसी तरीके से आप जिओ चाट से पैसे कमा सकते है.

Jio Phone से एड्स देखकर

आप सब Bucks साइट्स के बारे में तो जर्रूर ही सूना ही होंगा. तो इस साइट्स में आपको एड्स देखकर या बिभिन्न प्रकार के टास्कस कम्पलीट करके पैसे कमा सकते है. तो ये है दो Bucks साइट्स जो बहत ही पोपुलर साइट्स है और आपको पैसे कमाने के लिए मौक़ा प्रदान करते है:- Swagbucks और Neobucks. आपको सिर्फ अपने जिओ फ़ोन की ब्राउज़र में इन दो वेबसाइट में से किसी भी वेबसाइट को ओपन करके उसमे signup करके बॉस आपको अलग अलग टास्कस और एड्स को वाच करके पैसे कमा सकते है.

जिओ फ़ोन से पैसे कमाने के लिए ये थे कुछ बेहतरीन तरीके जो की आपको हेल्प कर सकता है जिओ फ़ोन से पैसे कमाने के लिए.

Final Words

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी ये पोस्ट "Jio Phone से पैसे कैसे कमाए?" जर्रूर पसंद आया होगा. मेरा हमेशा यही दावा रहता है की आपको किसी भी चीज़ के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करना अगर मेरी कुछ भी गलती इस पोस्ट में रहा गया है तो आप मुझे प्लीज माफ़ कर देना.

यदि आपको मेरी ये पोस्ट "Jio Phone से पैसे कैसे कमाए" पसंद आया होगा तो आप इस पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे की Whatsapp, फेसबुक और ट्विटर पर शेयर कर दीजिये ताकि सब जिओ फ़ोन यूजर्स जान सके की आखिर Jio Phone से भी पैसे कमाया जा सकता है. तो ये पोस्ट आपको कैसे लगा और कुछ भी संदेह है "Jio Phone से पैसे कैसे कमाए" को लेकर तो आप मुझे निचे कमेंट सेक्शन में कमेंट कर सकते हो. मिलते है एक और शानदार आर्टिकल में तब तक के लिए........
Jai Hind, Vande Mataram
Previous
Next Post »